प्रतापगढ़ नारकोटिक्स ब्यूरो का अधीक्षक सुधीर यादव दो तस्कर सहित गिरफ्तार

0
73

जयपुर। प्रदेश में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को नारकोटिक्स ब्यूरो, प्रतापगढ़ के अधीक्षक सुधीर यादव को गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कोटा व राजसमंद एसीबी टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए यादव के साथ एक हैडकांस्टेबल और मादक पदार्थ तस्करी में लिप्त दो तस्करों को भी गिरफ्त में लिया है। मामले में गुरुवार शाम को डीजी एसीबी आलोक त्रिपाटी विस्तृत खुलासा करेंगे।
आपको बता दें कि गत 26 जनवरी को एसीबी ने भ्रष्टाचार में लिप्त केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो, कोटा के डिप्टी कमिश्नर सहीराम मीणा को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। यह रकम अफीम की खेती का मुखिया बदलने व अन्य मामलों में कमलेश धाकड़ से ली गई थी। मामले में कमलेश को भी एसीबी ने अरेस्ट किया था।
इसके बाद प्रतापगढ़ में नारकोटिक्स ब्यूरो के अधीक्षक की भूमिका भी भ्रष्टाचार में लिप्त मानी गई थी। इस पर एसीबी ने यह कार्रवाई की। एसीबी टीम ने देर रात सुधीर यादव के चित्तौड़गढ़ स्थित मकान पर छापा मारकर 14 ग्राम ब्राउन शुगर व 82 हजार रुपए बरामद कर लिए।
पूछताछ में अफीम मुखिया छगन जाट निवासी गोराजी, निंबाहेड़ा की भूमिका भी संदिग्ध पाई गई। एसीबी को छगन जाट के मकान की तलाशी में 134 किलो अफीम, पांच लाख रुपए और 8 क्विंटल डोडा चूरा भी मिला। जिसे जब्त कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here