सहायक लोको पायलट परीक्षा द्वितीय चरण का परिणाम घोषित, 8887 अभ्यर्थी पास

0
96

आरआरबी ने कहा- एप्टीट्यूड टेस्ट कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट होगा


अजमेर।
रेलवे भर्ती बोर्ड अजमेर ने सहायक लोको पायलट एवं तकनीशियन पदों के लिए द्वितीय चरण की कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट यानी सीबीटी का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। एप्टीट्यूट टेस्ट के लिए कुल 8887 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। यह टेस्ट 16 अप्रैल को आयोजित होगा। आरआरबी अजमेर की वेबसाइट पर अभ्यर्थियों के रोल नंबर और कट ऑफ मार्क्स जारी कर दिए गए हैं।
आरआरबी द्वारा जारी परिणाम दिशा-निर्देशों के अनुसार सहायक लोको पायलट के पदों के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा 21 से 23 जनवरी और 08 फरवरी को द्वितीय चरण के कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) का आयोजन किया गया था। इस टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर (एएलपी) और तकनीशियनों के लिए कुल 8887 उम्मीदवारों को 16 अप्रैल 2019 को निर्धारित एप्टीट्यूड टेस्ट में प्रविष्ट होने के लिए अनंतिम रूप से शॉर्ट लिस्ट किया गया है।
आरआरबी ने कहा कि एप्टीट्यूड टेस्ट कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट होगा। कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट में एक टेस्ट बैटरी होगी जिसमें पांच टेस्ट शामिल होंगे और उम्मीदवारों को असिस्टेंट लोको पायलट के पद के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए टेस्ट बैटरी के प्रत्येक टेस्ट में न्यूनतम टी-स्कोर 42 होना चाहिए। यह सभी उम्मीदवारों के लिए लागू होता है और किसी भी आधार पर कोई छूट स्वीकार्य नहीं है। कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट में कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा। कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए दिशा निर्देश और नमूना मॉक लिंक आरआरबी और आरडीएसओ की आधिकारिक वेबसाइटों पर 10 अप्रैल से 16 अप्रैल तक उपलब्ध होंगे।

16 अप्रैल तक ही सुविधा
अनंतिम स्कोर के प्रकाशन के बाद उम्मीदवारों से प्राप्त अभ्यावेदन की समीक्षा की गई थी और जहां यह लागू था, उस पर विचार किया गया था। उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज करने के लिए दिए गए लिंक के माध्यम से लॉग इन करके अपने व्यक्तिगत स्कोर और कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए उनकी शॉर्ट लिस्टिंग स्थिति देख सकते हैं। यह सुविधा केवल 16 अप्रैल 19 तक उपलब्ध होगी। आरआरबी चेयरमेन के आर चौधरी ने बताया कि एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की उम्मीदवारी पूरी तरह से अनंतिम है और किसी भी असंगतता या कमी के मामले में, भर्ती के किसी भी चरण में या उसके बाद रद्द कर दिया जाने योग्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here